न्यूज

असम: किडनी रैकेट चलाने के आरोप में मां-बेटा गिरफ्तार, देते थे मोटी रकम का झांसा

87views


गुवाहाटी. असम (Assam) के मोरिगांव जिले पुलिस ने फर्जी रूप से किडनी (Kidney Racket) के खरीद फरोख्‍त का रैकेट चलाने के आरोप में मां-बेटे को रविवार को गिरफ्तार किया है. दोनों की गिरफ्तारी एक व्‍यक्ति की शिकायत के बाद की गई है. इस व्‍यक्ति का आरोप है कि आरोपियों ने उसे उसकी किडनी के बदले 6 लाख रुपये देने का वादा किया था. लेकिन दोनों ने उसकी किडनी निकाल ली और बाद में उसे सिर्फ 50000 रुपये दे दिए. दोनों ने उसका ऑपरेशन करवाकर उसकी किडनी निकाली है.

जिले के एक पुलिस अफसर ने बताया कि पुलिस के पास ऐसे करीब 6 लोगों की शिकायतें आई थीं, जिन्‍हें इस रैकेट ने अपना शिकार बनाया था. अभी ऐसे और भी पीड़ित हो सकते हैं. पुलिस की जांच जारी है. इसमें और आरोपियों की संलिप्‍तता को लेकर भी जांच की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि पकड़ी गई महिला लोगों को उनकी किडनी के बदले मोटी रकम का झांसा देती थी. उनसे कोलकाता के एक संगठन को किडनी डोनेट करने को कहा जाता था. माना जा रहा है कि यह महिला उस संगठन के लिए काम करती है.

बता दें कि भारत में किडनी समेत अन्‍य इंसानी अंगों की खरीद फरोख्‍त करना ट्रांसप्‍लांटेशन ऑफ ह्यूमन ऑर्गन्‍स एक्‍ट के तहत प्रतिबंधित है. पुलिस अब इस मामले की गहराई से जांच कर रही है.



Source link

Leave a Response