प्रौद्योगिकी

आईफोन 12 प्रो में प्रॉब्लम: यूजर्स ने एपल फोरम बैटरी ड्रेनेज की शिकायत की, स्क्रीन बंद रहने के बाद भी खत्म हो रही बैटरी

9views


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • एपल ने दावा कि था कि आईफोन 12 का बैटरी बैकअप आईफोन 11 की तुलना में ज्यादा है
  • स्क्रीन ज्यादातर वक्त बंद रहने और 5G सिग्नल बंद करने के बाद भी बैटरी खत्म हो रही

भारतीय बाजार में एपल की सबसे लेटेस्ट आईफोन 12 सीरीज की बिक्री शुरू हो गई है। इस बीच नए आईफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स ने दावा किया है कि स्टैंडबाई होने के बाद भी फोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। एपल ने आईफोन 12 की लॉन्चिंग के बाद दावा कि था कि इनका बैटरी बैकअप आईफोन 11 की तुलना में ज्यादा है।

एपल फोरम पर यूजर ने शिकायत की
Master26A नाम के यूजर ने एपल के डिस्कशन फोरम पर शिकायत की है कि उसके नए आईफोन 12 प्रो की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। उसके फोन की स्क्रीन ज्यादातर वक्त बंद रहती है। उसने फोन से 5G सिग्नल को भी बंद कर दिया। इसके बाद भी फोन की बैटरी में ड्रेनेज की प्रॉब्लम आ रही है।

इस शिकायत पर आईफोन 12 इस्तेमाल करने वाले कई दूसरे यूजर्स ने भी बैटरी खत्म होने की प्रॉब्लम को शेयर किया है। यूजर्स ने स्क्रीन को ऑन/ऑफ स्टेटिस्टिक्स के साथ बैटरी का ग्राफ भी शेयर किया है। स्क्रीन बंद होने के बाद भी फोन की बैटरी कुछ घंटे में डिस्चार्ज हो गई। बता दें कि एपल ने आईफोन 11 प्रो और 11 प्रो मैक्स की तुलना में नए आईफोन 12 प्रो और 12 प्रो मैक्स पर बैटरी का आकार छोटा कर दिया है।

आईफोन 12 का बैटरी टेस्ट
एक यूट्यूबर द्वारा आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन्स और आईफोन 11 सीरीज के स्मार्टफोन्स की बैटरी बैकअप को लेकर कुछ टेस्ट किए थे। इसमें पता चला कि आईफोन 12 की बैटरी आईफोन 11 से तो बेहतर रही, लेकिन आईफोन 11 प्रो और 11 प्रो मैक्स की तुलना में कमजोर निकली। टेस्ट में आईफोन 12 और 12 प्रो की बैटरी 6.5 घंटे चली, वहीं आईफोन 11 प्रो की बैटरी 7.5 घंटे चली। आईफोन 11 प्रो मैक्स की बैटरी 8 घंटे 29 मिनट चली।



Source link

Leave a Response