न्यूज

करोड़पति निकला MP का ये भू सर्वेक्षण अधिकारी, घर में मिली 1 किलो की सोने की ईंट

203views


रीवा. उमरिया का एक भू सर्वेक्षण अधिकारी करोड़पति निकला. लोकयुक्त (Lokayukta) की टीम ने जब उसके घर छापा (Raid) मारा तो करोड़ों की चल अचल संपत्ति तो निकली ही, एक किलो की सोने की ईंट भी बरामद हुई. ये अधिकारी उमरिया के मानपुर में पोस्टेड है.

उमरिया जिले के मानपुर तहसील में भू सर्वेक्षण अधिकारी के पद पर पदस्थ मुनेंद्र कुमार दुबे के रीवा स्थित आवास में आज लोकायुक्त पुलिस की टीम ने दबिश दी. उसकी अनुपातहीन संपत्ति का पता चला. दुबे के घर से तकरीबन 4 से 5 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति बरामद की गई है. लोकायुक्त पुलिस की टीम भी भौंचक रह गयी जब उसे मुनेंद्र कुमार दुबे के घर पर तकरीबन 1 किलो वजन की सोने की ईंट भी रखी मिली. छापे की ये कार्रवाई आज सुबह 5 बजे शुरू हुई थी, जो देर रात चलने की संभावना जताई जा रही है.

5 करोड़ की संपत्ति

भ्रष्ट अधिकारियों के भ्रष्टाचार के किस्से तो आए दिन सामने आते ही रहते हैं. ऐसा ही नया मामला आज रीवा में सामने आया है. उमरिया जिले के मानपुर तहसील में भू सर्वेक्षण अधिकारी के पद पर पदस्थ अधिकारी मुनेंद्र कुमार द्विवेदी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी. जिसके बाद उनके रीवा सहित अन्य शहरों में स्थित आवास पर आज लोकायुक्त पुलिस ने दबिश दी. यहां से लोकायुक्त पुलिस की टीम ने तकरीबन 4 से 5 करोड़ रुपये की चल- अचल संपत्ति का पता चला.

कई शहरों में छापा

लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक शिकायत के आधार पर मुनेंद्र कुमार दुबे के भोपाल, शहडोल, उमरिया और रीवा स्थित ठिकानों पर एक साथ छापा मारा गया. टीम ने जरूरी दस्तावेज खंगाले तो यहां पर रजिस्ट्री की कई कॉपियों सहित बैंकों के कागजात भी मिले हैं. इसके अलावा रीवा स्थित आवास में तकरीबन 1 किलो वजन की सोने की ईंट भी बरामद की गई है.

कार्रवाई जारी
लोकायुक्त पुलिस ने आज जैसे ही छत्रपति नगर पर स्थित मुनेंद्र कुमार द्विवेदी के आवास में छापा मारा तो क्षेत्र में हड़कंप मच गया. लोकायुक्त पुलिस का कहना है भ्रष्ट अधिकारी ने अपने भ्रष्टाचार के माध्यम से बड़ी मात्रा में अचल संपत्ति जुटाई है. छापे की यह कार्रवाई अभी जारी है जो देर रात या गुरुवार सुबह तक जारी रह सकती है. फिलहाल आरोपी मुनेंद्र तिवारी कहा है इस बारे में अभी तक जानकारी नही लग पाई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Response