न्यूज

किसानों ने बबीता फोगाट को दिखाए काले झंडे, पुलिस ने बड़ी मुश्किल से निकाला

90views


प्रदीप साहू. 

चरखी दादरी. भाजपा नेत्री व महिला बाल विकास निगम की चेयरमैन पहलवान बबीता फोगाट (babita phogat) को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा. फोगाट खाप (phogat khap) की अगुवाई में किसानों ने काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने उनकी गाड़ी का रास्ता रोका. किसानों के विरोध को देखते हुए मौके पर तैनात भारी पुलिस बल ने बबीता को दूसरे गेट से एंट्री करवाई. किसानों ने दीवारें फांदकर अस्पताल में एंट्री की और काले झंडों दिखाते हुए नारेबाजी की. इस दौरान सिविल अस्पताल छावनी में तब्दील रहा.किसानों ने स्पष्ट किया कि उनका भाजपा-जजपा नेताओं का विरोध जारी रहेगा.

बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ दादरी जिला की विभिन्न खापों की पंचायतें करके किसानों के समर्थन में भाजपा-जजपा नेताओं की एंट्री पर विरोध करने का फैसला किया गया है. इसी कड़ी में किसानों ने जिले में कई बार सरकार के नेताओं का विरोध भी किया है. महिला बाल विकास निगम की चेयरमैन बबीता फोगाट दादरी के सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण करने पहुंची. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्षेत्र के लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं मिले और आक्सीजन प्लांट जल्द शुरू करवाएं. बबीता फोगाट का काफिला जैसे ही सिविल अस्पताल की ओर पहुंचा तो किसानों ने उनकी गाड़ी को रोकते हुए काले झंडों के साथ विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि पुलिस द्वारा सिविल अस्पताल में बैरिगेटस लगाए गए थे. बावजूद इसके किसानों ने दीवार फांदकर अस्पताल में दाखिल होकर प्रदर्शन किया.

वहीं बबीता ने अस्पताल का निरीक्षण कर पुलिस द्वारा गाड़ी को बाहर निकलवाया. फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने बताया कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा भाजपा-जजपा नेताओं का विरोध किया जा रहा है. इसी कड़ी में किसानों ने बबीता फोगाट के काफिले को रोकते हुए काले झंडों के साथ विरोध प्रदर्शन किया है. किसान विरोध कर रहे हैं, फिर भी ये नेता क्षेत्र में दौरा कर रहे हैं. अगर ऐसा ही रहा तो किसानों का विरोध जारी रहेगा।.

वहीं बबीता फोगाट ने कहा कि किसान विरोध करते रहें, ये उनका कार्य है. हम सरकार के नुमाइंदे के रूप में कार्य कर रहे हैं और सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने व उनके फायदे के लिए कार्य कर रहे हैं. निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य सेवाएं बेहतरीन मिलें यह वे देखने पहुंची थीं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Response