न्यूज

कोरोना पॉजिटिव मिले यात्री, हांगकांग एयरपोर्ट ने एयर इंडिया की उड़ानों पर 14 दिन के लिए लगाई रोक

5views


फाइल फोटो: एयर इंडिया

यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव (Covid-19 Positive) मिलने पर हांगकांग एयरपोर्ट अथॉरिटी (Hong Kong Airport Authority) ने एयर इंडिया (Air India) की उड़ानों पर 14 दिन के लिए लगाई रोक

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 20, 2020, 10:42 PM IST

नई दिल्ली. एयर इंडिया (Air India) के विमान से हांगकांग पहुंचे कुछ यात्रियों को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद हांगकांग एयरपोर्ट अथॉरिटी (Hong Kong Airport Authority) ने एयर इंडिया की फ्लाइट्स पर 14 दिनों के लिए रोक लगा दी है. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के महामारी बनने के बाद ये पांचवीं बार हुआ है.

हांगकांग एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ये रोक दिल्ली से हांगकांग के लिए उड़ानों पर लगाई है. ये रोक 20 नवंबर से 3 दिसंबर तक जारी रहेगी. ANI के मुताबिक एयर इंडिया ने कहा है कि उड़ान से 72 घंटे पहले आईसीएमआर द्वारा मान्यता प्राप्त लैब से टेस्ट कराने वाले यात्रियों की रिपोर्ट अगर निगेटिव आती है तो उन्हें हांगकांग के लिए फ्लाइट से प्रस्थान का मौका मिलेगा. ये रिपोर्ट हांगकांग एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी मांगा है.

बता दें कि इससे पहले 28 अक्टूबर को हांगकांग के अधिकारियों ने एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट पर प्रतिबंध (Prohibition) लगा दिया था. हांगकांग ने ये फैसला वहां पहुंचे कुछ यात्रियों के कोविड-19 (COVID-19) संक्रमित पाए जाने के बाद लिया. अक्टूबर के अंत में ये प्रतिबंध मुंबई (Mumbai) से आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट्स पर 10 नवंबर तक के लिए लगाया गया था.

ये भी पढ़ेंः कोविड-19: हांगकांग ने चौथी बार एयर इंडिया की उड़ानों पर लगाई रोकइससे पहले एयर इंडिया की दिल्ली-हांगकांग उड़ान को 20 सितम्बर से 3 अक्टूबर, 18 अगस्त से 31 अगस्त और 17 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक प्रतिबंधित किया गया था.

ये भी पढ़ेंः चीन ने कहा- हांगकांग के लोगों को दिए गए ब्रिटिश पासपोर्ट की मान्यता होगी खत्म

हांगकांग सरकार की तरफ से जुलाई में जारी नियमों के मुताबिक भारत के यात्री हांगकांग तभी आ सकते हैं, जब उन्हें यात्रा से 72 घंटे पहले कराई गई जांच में कोविड-19 निगेटिव पाया गया हो. साथ ही सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हांगकांग पहुंचने पर वहां के हवाई अड्डे पर कोविड-19 जांच कराना जरूरी है.

! function(f, b, e, v, n, t, s) { if (f.fbq) return; n = f.fbq = function() { n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments) }; if (!f._fbq) f._fbq = n; n.push = n; n.loaded = !0; n.version = ‘2.0’; n.queue = []; t = b.createElement(e); t.async = !0; t.src = v; s = b.getElementsByTagName(e)[0]; s.parentNode.insertBefore(t, s) }(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’); fbq(‘init’, ‘482038382136514’); fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

Leave a Response