न्यूज

टिकट लेने आए यात्री से रेलवे कर्मचारी ने की ठगी: 500 रुपए के नोट को 20 रुपए से बदला; होगी कार्रवाई

27views


  • Hindi News
  • National
  • Delhi Hazrat Nizamuddin Railway Station; Railway Employee Replaces Passenger’s 500rs Note With 20rs; North Railway

नई दिल्ली3 घंटे पहले

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर एक रेलवे कर्मचारी द्वारा ठगी का एक वीडियो सामने आया है। वीडियों में टिकट काउंटर पर बैठा एक शख्स 500 रुपए के नोट को 20 रुपए के नोट से बदलता हुआ दिख रहा है। इसके बाद पैसेंजर से 125 रुपए का टिकट जारी करने के लिए और पैसे की मांग कर रहा है। मामले में दिल्ली मंडल, उत्तर रेलवे (DRM दिल्ली NR) ने संज्ञान लिया है और कहा है कि कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
रेलवे कर्मचारी की इस करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो को पिछले शुक्रवार को Rail Whispers नाम के यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया। पोस्ट के कैप्शन के मुताबिक, यह वीडियो 22 नवंबर का है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि पैसेंजर ग्वालियर के लिए सुपरफास्ट ट्रेन का टिकट खरीदने गया था। इसके लिए उसने टिकट काउंटर पर 500 का नोट दिया। रेलवे कर्मचारी ने उसका दिया 500 का नोट नीचे गिरा दिया और पॉकेट से 20 रुपए निकालकर और पैसे की मांग करने लगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की बताई जा रही है।

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कहा- ऐसा पहली बार देखा
घटना का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो, सोशल मीडिया पर कई सारे यूजर्स ने भी प्रतिक्रिया दी। एक यूजर कहा कि मैने ऐसा पहली बार देखा है, यह खतरनाक है। अगर यात्री ने रिकॉर्डिंग न की होती तो पता नहीं क्या होता। वहीं, एक दूसरे यूजर ने कहा कि ऐसा मेरे साथ भी चेन्नई में हो चुका है।

रेलवे में ठगी से जुड़ी कुछ खबरें नीचे पढ़ें…

रेलवे में नौकरी के नाम पर पांच लोगों से ठगी
मध्य प्रदेश के उज्जैन में रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर पति-पत्नी ने पांच लोगों के साथ एक लाख रूपए से अधिक की ठगी की है। दोनों की वास्तविकता सामने आने के बाद लोगों ने नीलगंगा थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पूरी खबर यहां पढ़ें…

दिल्ली से बठिंडा जा रही सुपरफास्ट एक्सप्रेस में नकली टीटीई गिरफ्तार

असली टीटीई पहुंचे तो खुली पोल- टिकट जांच रहा था आरोपी।

असली टीटीई पहुंचे तो खुली पोल- टिकट जांच रहा था आरोपी।

दिल्ली से बठिंडा जा रही सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में नकली टीटीई बन कर यात्रियों की टिकट जांच करते एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक ने टिकट जांच के दौरान बखूबी टीटीई की ड्रेस पहनी हुई थी। जैसे ही टिकट जांच के दौरान ट्रेन में असली टीटीई पहुंचे तो यात्रियों ने नकली टीटीई के बारे में जानकारी दी। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Response