न्यूज

थाईलैंड घूमने जा रहे हैं तो फौरन मान लें दूतावास की ये सलाह, वर्ना बढ़ जाएगी परेशानी

28views


नई दिल्ली. थाईलैंड ने अपनी सीमाओं को पर्यटन के लिए खोल दिया है. इससे बैंकॉक हवाई अड्डे पर यात्रियों और पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हुई है, जिससे बैंकॉक हवाई अड्डे पर यात्रियों की लंबी कतारें लग गई हैं. यात्री घंटों लाइन में खड़े देखे जा सकते हैं. लंबी कतारों का कारण इमिग्रेशन क्लीयरेंस हासिल करना है और ऑन-अराइवल वीजा लेने वालों की संख्या अधिक है. COVID महामारी के कारण लगभग दो साल के बंद होने के बाद थाईलैंड पर्यटकों को बड़े पैमाने पर आकर्षित कर रहा है.

भारत में थाईलैंड के राजदूत पट्टरात होंगटोंग ने रविवार को भारतीयों को बैंकाक हवाईअड्डे पर लंबी कतारों से बचने के लिए दूतावास या महावाणिज्य दूतावास से थाईलैंड का वीजा प्राप्त करने की सलाह दी है. COVID-19 महामारी के बाद, थाईलैंड ने सभी नागरिकों के लिए अपनी सीमा खोल दी है और अंतर्राष्ट्रीय आगंतुक सोशल मीडिया और थाई अधिकारियों से बैंकॉक हवाई अड्डे पर आव्रजन निकासी के लिए हवाई अड्डे पर लंबी कतारों के बारे में शिकायत कर रहे हैं.

भारत में थाई राजदूत ने एएनआई को बताया “मुझे लगता है कि यह थाईलैंड में ही नहीं, किसी भी हवाई अड्डे के लिए यह काफी स्वाभाविक है. जब हम सीमाएं खोलते हैं, तो कोई भी आने वाले आगंतुकों या पर्यटकों की वास्तविक संख्या की उम्मीद नहीं कर सकता है. इसलिए हम भारतीयों के लिए उन्हें दूतावास से वीजा प्राप्त करने की सलाह देते हैं या थाईलैंड की यात्रा से पहले महावाणिज्य दूतावास जो चीजों के लिए मददगार हो सकता है,” उन्होंने हवाईअड्डे पर तैयारी और भीड़ को कम करने सहित कर्मचारियों को बढ़ाने पर भी जोर दिया, यह कहते हुए कि थाईलैंड में अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए काम चल रहा है.

Tags: Indian Embassy, Thailand, World news



Source link

Leave a Response