न्यूज

बारिश से दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस वे पर 5 KM लंबा जाम: जयपुर जाने वाला रास्ता भी बंद, नोएडा की सड़कों पर भी ट्रैफिक रुका

13views


नई दिल्ली8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को हुई भारी बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। इसके चलते दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, यूपी सहित आसपास के कई इलाकों में जल-जमाव और पेड़ गिरने की वजह से लंबा ट्रैफिक जाम लगा रहा।

गुरुग्राम में बारिश के चलते शाम को हाईवे पर 5 किमी लंबा जाम लग गया। यह जाम दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर दिल्ली से जयपुर जाने वाले रास्ते पर लगा है। वहीं, उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 14A इलाके में लंबा ट्रैफिक जाम लगा है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए शुक्रवार को यलो अलर्ट जारी किया है। कल यानी 23 सितंबर को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नर्सरी से आठवीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। भारी बारिश के बाद जिलाधिकारी ने यह निर्देश जारी किए हैं।

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण नोएडा के सेक्टर 14A इलाके में लंबा ट्रैफिक जाम लगा।

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण नोएडा के सेक्टर 14A इलाके में लंबा ट्रैफिक जाम लगा।

फिरोजाबाद में घर की छतों पर आशियाना
फिरोजाबाद के उर्दू नगर मदीना कॉलोनी में बारिश का पानी लोगों के घरों का सामान बहा ले गया। यहां लोगों के घरों के आसपास 6 फीट तक पानी भरा है। खौफ के मारे लोग छतों पर बैठकर पानी उतरने का इंतजार कर रहे हैं।

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर 5 किमी लंबा जाम लग गया।

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर 5 किमी लंबा जाम लग गया।

शिकोहाबाद में कच्चा मकान ढहा, एक बच्चे की मौत

शिकोहाबाद में तेज बारिश के चलते एक कच्चा मकान गिर गया।

शिकोहाबाद में तेज बारिश के चलते एक कच्चा मकान गिर गया।

शिकोहाबाद में बारिश के चलते एक कच्चा मकान ढह गया, हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई। जिले में बारिश के चलते हुई अलग-अलग घटनाओं में अब 12 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बारिश के चलते जिला प्रशासन ने आज से शुरू होने वाली रामलीला को निरस्त कर दिया। जिस मैदान में रामलीला होने थी, वहां 5 फीट से अधिक पानी भरा हुआ है।

दिल्ली-गुरुग्राम मार्ग पर कमर तक पानी भर गया।

दिल्ली-गुरुग्राम मार्ग पर कमर तक पानी भर गया।

यूपी के 57 जिलों में बारिश ने बढ़ाई परेशानी
यूपी के सीतापुर, कन्नौज, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ, झांसी सहित 57 जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए 55 जिलों में येलो और 2 में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कई जिलों में पिछले दो-तीन दिनों से बारिश हो रही है। फिरोजाबाद में बारिश से सड़कों पर पानी भरा नजर आया। इससे शहर के बौद्ध आश्रम में एक मोहल्ले में खड़ी 100 से अधिक गाड़ियां पानी में डूब गईं। वहीं, रामगढ़ थाना क्षेत्र के जाटवपुरी में 35 से 40 गाड़ियां डूबी नजर आईं। इसके बाद भी नगर निगम का कोई कर्मचारी शहरवासियों की सुध लेने नहीं पहुंचा। इससे लोगों में गुस्सा है।

गुरुग्राम में सड़कों पर भरे पानी की वजह से जाम लग गया और लोगों को पैदल ही वहां से निकलना पड़ा।

गुरुग्राम में सड़कों पर भरे पानी की वजह से जाम लग गया और लोगों को पैदल ही वहां से निकलना पड़ा।

बारिश में यूपी की सरकारी बसों की पोल खुली
बारिश के मौसम में यूपी की सरकारी बसों में सफर करने वाले भी परेशान हैं। इन बसों की हालत ऐसी है कि यात्रा के दौरान अगर बारिश होने लगे तो इनकी छतों से पानी टपकता है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बलरामपुर डिपो की यह बस बहराइच से प्रयागराज जा रही थी, लेकिन बस सुल्तानपुर के पयागीपुर पहुंची तो बारिश होने लगी। बस की छत कई स्थानो पर टूटी थी, उसमें जगह-जगह छेद था। इससे बारिश का पानी बस के अंदर आ रहा था। वहीं बस में यात्रियों की संख्या अधिक थी जिससे यात्री खड़े थे और पानी से भीग रहे थे।

वायरल वीडियो बहराइच से सुल्तानपुर होकर प्रयागराज जाने वाली रोडवेज बस का है। जो प्रतिदिन चलती है। मामले में ARM नागेंद्र पांडे ने कहा कि बस बलरामपुर डिपो की है।वहां के अधिकारी जाने की बस को दुरुस्त क्यों नहीं कराया गया। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Response