न्यूज

भारत ने इस्लामिक देशों के समूह OIC को जम्मू-कश्मीर पर टिप्पणी के लिए लताड़ा

11views


प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

भारत ने रविवार को इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) पर जोरदार हमला बोला. जिसमें यह आरोप लगाया कि नाइजर में एक बैठक में समूह द्वारा अपनाए गए प्रस्तावों में जम्मू-कश्मीर के लिए “तथ्यात्मक रूप से गलत और अनुचित” संदर्भ दिए गए और कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न और अविभाज्य अंग है.

भारत ने ओआईसी को भविष्य में इस तरह के संदर्भ बनाने से परहेज करने की सलाह दी और कहा कि यह अफसोसजनक है कि समूह खुद को एक निश्चित देश द्वारा इस्तेमाल होने की अनुमति देता है “जिसका धार्मिक असहिष्णुता, कट्टरपंथ और अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न का एक घृणित रिकॉर्ड रहा है.  ” 

Newsbeep

27-29 नवंबर को बैठक में ओआईसी के विदेश मंत्रियों की परिषद (सीएफएम) के 47 वें सत्र में जम्मू-कश्मीर पर भारत की नीतियों को लेकर संदर्भ दिया गया था. विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम ओआईसी द्वारा अपनाए गए संकल्पों में भारत के तथ्यात्मक रूप से गलत और अनुचित संदर्भों को दृढ़ता से खारिज करते हैं.

मंत्रालय ने कहा कि हमने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि ओआईसी के पास भारत और जम्मू-कश्मीर के मामले में दखल की कोई स्थिति नहीं है. मंत्रालय ने कहा कि भारत भविष्य में ओआईसी को इस तरह के संदर्भ बनाने से परहेज करने की दृढ़ता से सलाह देता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Response