फ़ुटबॉल

लियोनल मेसी के खिलाफ धोखाधड़ी और मनी लॉड्रिंग की शिकायत दर्ज, स्‍पेनिश कोर्ट ने दिया झटका

101views


नई दिल्‍ली. दुनिया के दिग्‍गज खिलाड़ियों में शुमार अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्‍टार लियोनल मेसी (Lionel messi ) के खिलाफ किए गए धोखाधड़ी और मनी लॉड्रिंग की शिकायत को स्‍पेनिश कोर्ट ने खारिज कर दिया है. दरअसल पिछले साल एक शख्‍स ने मेसी के खिलाफ धोखाधड़ी, गबन और मनी लॉड्रिंग का आरोप लगाते हुए एक नई शिकायत दर्ज कराई थी. जिसे कोर्ट ने झटका दिया है.
स्‍पेन में रह रहे अर्जेंटीना के फेडेरिको रेटोरी ने दावा किया था कि वह मेसी चैरिटी के लिए काम कर चुके हैं और उन्‍होंन 2019 में भी यही शिकायत दर्ज कराई थी, जिसे भी खारिज कर दिया गया था. इस शख्‍स ने आरोप लगाया था कि फाउंडेशन की तरफ से मिलने वाले पैसे को जिसे सामाजिक कामों में लगाया जाना चाहिए था, वो इसकी बजाय विभिन्‍न निजी गतिविधियों या बैंक खातों में चला गया.

यह भी पढ़ें : 

Tokyo Olympics : वेटलिफ्टर मीराबाई चानू पहुंचीं टोक्यो, खेल गांव में मास्क लगाए आईं नजर

नोवाक जोकोविच ने जापानी फैन को किया सरप्राइज, बर्थडे गिफ्ट में दी ओलंपिक में हिस्सा लेने की जानकारी

स्‍पेनिश कोर्ट ने कहा कि दो साल की जांच के बाद आरोप लगे लोगों पर कोई अपराध साबित नहीं हो सका है. कोर्ट ने कहा कि रेटोरी कभी भी मेसी फाउंडेशन के कर्मचारी नहीं थे. हाल में ही मेसी की कप्‍तानी ने अर्जेंटीना ने कोपा कप अमेरिका का खिताब था. मेसी का अर्जेंटीना के लिए यह पहला खिताब था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Response