न्यूज

सुशांत सिंह राजपूत केस की अब जांच करेगी CBI, सुप्रीम कोर्ट को केंद्र ने बताया

206views


सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई हो रही थी. इस दौरान केंद्र सरकार सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बताया कि केंद्र ने बिहार सरकार की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है.

नई दिल्ली. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI)को सौंप दी गई है.केंद्र सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की थी. केंद्र ने उनकी सिफारिश को स्वीकार किया और जांच को CBI के हवाले कर दिया. बता दें बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की उस याचिका पर सुनवाई हो रही थी.

सुनवाई के दौरान तुषार मेहता ने कहा कि अब रिया की सुप्रीम कोर्ट में याचिका का कोई मतलब नहीं रह जाता. गौरतलब है कि रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर बिहार की जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की थी. अब बिहार में जांच नहीं हो रही क्योंकि बिहार ने जांच को सीबीआई के पास भेज दिया है. वहीं रिया के वकील श्याम दीवान ने बिहार के केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की. उनका कहना है कि जब मुंबई पुलिस जांच कर रही है तो फिर वही जांच होनी चाहिए. 56 गवाह से पूछताछ हो चुकी है.

दूसरी ओर सुशांत परिवार के वकील विकास सिंह ने कहा कि CBI को जल्दी जांच शुरू करना चाहिए. किसी भी आरोपी को कोई सुरक्षा न मिले, क्योंकि सबूत नष्ट होने का खतरा है. पहले ही बहुत देर हो चुकी है. इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार के वकील आर बसंत ने कहा कि हमारी पुलिस जांच कर रही है. इस स्टेज पर सुप्रीम कोर्ट को कोई आदेश नहीं देना चाहिए. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि. जांच ठीक से होनी चाहिए. यहां हर आदमी कि अपनी अलग राय है. यहां सवाल न्यायाधिकार क्षेत्र का है कि कौन एजेंसी जांच करेगी.

! function(f, b, e, v, n, t, s) { if (f.fbq) return; n = f.fbq = function() { n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments) }; if (!f._fbq) f._fbq = n; n.push = n; n.loaded = !0; n.version = ‘2.0’; n.queue = []; t = b.createElement(e); t.async = !0; t.src = v; s = b.getElementsByTagName(e)[0]; s.parentNode.insertBefore(t, s) }(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’); fbq(‘init’, ‘482038382136514’); fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

Leave a Response