यात्रा

सोलो ट्रैवलिंग के लिए बेस्ट है ये 4 जगहें…

341views


अगर आप सोलो ट्रैवलिंग प्लान कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बतायेंगे जो आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हैं

अगर आप सोलो ट्रैवलिंग प्लान कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बतायेंगे जो आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हैं

एक समय था जब लोग कहीं घूमने के लिए पूरे परिवार के साथ जाते थे. बच्चों को मई-जून की छुट्टियों का इंतजार होता था. गर्मी की छुट्टियों में पूरे परिवार के साथ लोग घूमने जाते थे. लेकिन अब ये ट्रेंड बदल रहा है. अब ना तो घूमने के लिए लोगों को मई जून का इंतजार होता है और न ही लोग परिवार के साथ ही घूमने जा रहे हैं. अब सोलो ट्रैवलिंग काफी ट्रेंड में है. सोलो ट्रैवलिंग में आपको एक अलग तरह का अनुभव मिलता है, आप नये लोगों से मिलते हैं और जीवन में नये अनुभव होते हैं. अगर आप सोलो ट्रैवलिंग प्लान कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बतायेंगे जो आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हैं.

बाली

इंडोनेशिया में स्थित बाली आइलैंड बेहद ही खूबसूरत है. यहां दुनिया के कोने-कोने से पर्यटक आते हैं. आप यहां पर अध्यात्म के साथ-साथ मौज-मस्ती भी कर सकते हैं. आप यहां पर ढेर सारे मौजूद रेस्टोरेंट्स में खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. बहुत से लोगों को लगता है कि बाली सिर्फ हनीमून डेस्टिनेशन है, लेकिन ऐसा नहीं है. आप यहां अकेले भी आ सकते हैं.

कोवलमकेरल का कोवलम बीचों का शहर है जहां कि प्राकृतिक खूबसूरती बेहद प्यारी है. आप बजट में यहां सोलो ट्रिप कर सकते हैं. आप यहां पर हाउसबोट्स का लुत्फ ले सकती हैं. लाइटहाउस बीचस कोवलम बीच, हावा बीच ये सभी केरल के लोकप्रिय बीच में से एक हैं.

सिक्किम

सोलो ट्रैवलिंग के लिए सिक्किम उभरता हुआ बेहतरीन डेस्टिनेशन है. सिक्किम प्राकृतिक रूप से बहुत ज्यादा खूबसूरत है. पहाड़ों के बीच बर्फ से ढके हुए शहर और तालाबों को देखना शानदार अनुभव है.

पॉन्डिचेरी

अगर आप भारत में विदेश का अनुभव लेना चाहते हैं तो पॉन्डिचेरी जाइये. यहां पर न तो ज्यादा भीड़ है और ना ही प्रदूषण. यहां पर आप रोड ट्रिप भी आसानी से प्लान कर सकते हैं. यहां बहुत से बीच हैं जहां आप शाम गुजार सकते हैं. यहां रहना ज्यादा महंगा नहीं है. आप यहां अच्छा खाना भी सस्ते में खा सकते हैं.

! function(f, b, e, v, n, t, s) { if (f.fbq) return; n = f.fbq = function() { n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments) }; if (!f._fbq) f._fbq = n; n.push = n; n.loaded = !0; n.version = ‘2.0’; n.queue = []; t = b.createElement(e); t.async = !0; t.src = v; s = b.getElementsByTagName(e)[0]; s.parentNode.insertBefore(t, s) }(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’); fbq(‘init’, ‘482038382136514’); fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

Leave a Response