ऑटो

1 अगस्त से महंगी होंगी टोयोटा की कारें: इनोवा क्रिस्टा के लिए 2% ज्यादा चुकानी होगी कीमत, मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट बनी वजह

103views


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Toyota Cars Will Be Expensive From August 1 Will Have To Pay 2% More Price For Innova Crysta, Manufacturing Cost Becomes The Reason

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

कार बनाने वाली जापान की फेमस कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कार की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया है। कंपनी अपनी फ्लैगशिप कार इनोवा क्रिस्टा की कीमतों को 1 अगस्त से बढ़ा रही है। इसमें 2% तक की बढ़ोतरी की जाएगी।

कंपनी का कहना है कि मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट की कीमतो में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसकी वजह से कीमत बढ़ाना मजबूरी हो गई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि नई कीमतें एक अगस्त से लागू हो जाएंगी और इसकी जानकारी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलेगी।

मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट का महंगा होना बनी वजह
कंपनी ने कहा कि कार बनाने में इस्तेमाल रेडियम और पैलेडियम जैसी कीमती एलॉय के दाम पिछले एक साल में काफी बढ़ गई हैं। साथ ही स्टील की कीमतें भी महंगी हुई हैं।

भारत में टोयोटा के 18 वैरिएंट मिलते हैं
कंपनी इनोवा क्रिस्टा MPV के 18 वैरिएंट ऑप्शन मिलते हैं। इनकी शुरुआती कीमत 2.7-लीटर GX 7-सीटर पेट्रोल वैरिएंट के लिए 16.52 लाख रुपए है। जबकि टॉप-स्पेक 2.4-लीटर डीजल ZX 7-सीटर ऑटोमैटिक वैरिएंट के लिए 24.59 लाख रुपए है। यह कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

मारुति कंपनी भी दाम बढ़ा चुकी है
टोयोटा कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली अकेली कार कंपनी नहीं है। इससे पहले टाटा मोटर्स ने भी अगले हफ्ते से सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर चुकी है। इस साल की शुरुआत के बाद से टाटा कारों की कीमतों में यह तीसरी बढ़ोतरी होगी।

वहीं मारुति सुजुकी इंडिया ने भी स्विफ्ट और अन्य मॉडलों के वैरिएंट को इस महीने की शुरुआत में 15,000 रुपए तक महंगे कर दिए थे। होंडा ने भी अगले महीने से भारत में अपनी सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Response