न्यूज

23 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

600views


पाकिस्तान ने दाऊद इब्राहिम का नाम आतंकियों लिस्ट में डाला (फाइल फोटो)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर रविवार, 23 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर…

नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर  रविवार  23 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर…

1. भारत का दावा सही: पाक का झूठ बेनकाब, माना कराची में है दाऊद
>>पाकिस्तान  दुनिया के सामने एक बार फिर से बेनकाब हो गया है. पाकिस्तान ने पहली बार कबूल किया है कि  दाऊद इब्राहिम कराची में ही है.
>>पाकिस्तान ने आतंकियों की एक नई लिस्ट जारी की है, इसमें दाऊद इब्राहिम का नाम भी शामिल है. अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद वित्तपोषण पर निगरानी रखने वाली संस्था वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (FATF) की ‘ग्रे लिस्ट’ से बाहर आने के लिए पाकिस्तान ने  88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और आतंकी हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद समेत उनके आकाओं पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगाए हैं.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)2. भारत में कोविड-19 संक्रमणों का आंकड़ा 30 लाख पार, एक दिन में आये थे सर्वाधिक मामले
>> भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या शनिवार को 30 लाख के पार चली गई है. इससे पहले दिन में 69,878 संक्रमण के मामले सामने आने के साथ कोविड-19 मामलों में एक दिन का सबसे बड़ा उछाल देखा गया था.

>>केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि अब तक कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमण से कुल 55,794 लोगों की मौत देश भर में हो चुकी है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

3. CBI ने सुशांत सिंह राजपूत के घर में क्राइम सीन रीक्रिएट कर फांसी का किया डमी टेस्ट
>>सुशांत सिंह राजपूत की संदेहास्पद मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ शनिवार की दोपहर को अभिनेता के बांद्रा स्थित आवास पर पहुंची.
>>एक अधिकारी ने बताया कि राजपूत के फ्लैट में सीबीआई की टीम फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ मिल कर अपराध के घटनाक्रम की कड़ियां जोड़ने यानी क्राइम सीन को रिक्रिएट करने पहुंची, जहां वह 14 जून को कथित तौर पर फंदे से लटकते पाए गए थे. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

4. इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर के पांच आतंकी बांदीपोरा में गिरफ्तार: पुलिस
>>केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आतंकी गुट इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर (ISJK) के आतंकवादियोंके पांच सहयोगियों को शनिवार को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार एवं गोलाबारूद  बरामद किया गया.
>>पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आतंकियों के इन सहयोगियों ने सेना के एक शिविरपर हमले के लिए उसक टोह ली थी.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

5. भारत में जल्द लॉन्च होगी वैक्सीन के बारे में जानकारी देने वाली वेबसाइट
>>भारत में पहली बार, देश का शीर्ष चिकित्सा अनुसंधान निकाय भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) वैक्सीन पोर्टल बनाने के लिए काम कर रहा है. जिस पर भारत में टीके के विकास से संबंधित सभी सूचनाओं को डाला जायेगा.
>>अगले सप्ताह तक ICMR वैक्सीन पोर्टल को सार्वजनिक कर दिया जाएगा. पहले चरण में, ICMR वैक्सीन पोर्टल पर भारत में कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) से जुड़ी जानकारी को दिखाया जायेगा.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

! function(f, b, e, v, n, t, s) { if (f.fbq) return; n = f.fbq = function() { n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments) }; if (!f._fbq) f._fbq = n; n.push = n; n.loaded = !0; n.version = ‘2.0’; n.queue = []; t = b.createElement(e); t.async = !0; t.src = v; s = b.getElementsByTagName(e)[0]; s.parentNode.insertBefore(t, s) }(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’); fbq(‘init’, ‘482038382136514’); fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

Leave a Response