लाइफस्टाइल

Eid Al Adha 2021: कोरोना काल में ईद के जश्न को ख़ास बनाने के 5 दिलचस्प तरीके, जानें

91views


Eid 2021: कोविड -19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के दौरान हमारे पास दो ईद और अन्य छुट्टियां थीं, और अब हम जानते हैं कि ऐसे त्योहारों के दौरान क्या नहीं करना चाहिए. ईद पर हर साल लोग एक-दूसरे से मिलते थे और बधाइयां देते थे लेकिन कोरोना काल के कारण सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने के लिए ईद घर पर मनाना ही सुरक्षित है. कोरोना काल (Corona time) में अपने और परिवार को सुरक्षित रखते हुए ऐसे ईद के जश्न को दिलचस्प और यादगार बनाएं…

1.क्रिएटिव प्लान करें:

कोरोना काल में ईद पर क्रिएटिव प्लान करें. अपनी रचनात्मकता का इस्तेमाल करते हुए सुन्दर बैग बनाएं. आप चाहें तो कार्ड भी बना सकते हैं. अगर आपकी ड्राइंग अच्छी नहीं है तो आप अपने प्रियजनों के लिए ऑनलाइन कार्ड भी आर्डर कर सकते हैं.

2.यमी खाना बनाएं:

स्वादिष्ट भोजन के बिना ईद क्या है? लेकिन कोरोना काल में खाने के लिए बाहर जाना सेफ नहीं है. ऐसे में घर पर सभी के साथ मिलकर कुछ स्पेशल फूड बनाने का प्लान करें और सब मिल कर इसे बनाएं ताकि पारिवारिक प्रेम बना रहे.

3.डेकोरेशन करें:

हर त्योहार में सजावट का अपना महत्व है.ईद में लैंप और फेयरी लाइट्स से अपने घर की दीवारों को आकर्षक रोशनी से सजाएं, अपने घर को रंगों, वॉल हैंगिंग से सजाएं.

4.ऑनलाइन पार्टी होस्ट करें:

ईद पर ऑनलाइन पार्टी होस्ट करें. ज़ूम और स्काइप जैसे कई वीडियो एप्लिकेशन हैं जहां आप पार्टी की मेजबानी कर सकते हैं. ईद पर आप अपने परिवार के साथ बिंगो, हाउजी और लूडो जैसे खेल खेल सकते हैं. आप ऑनलाइन बिंगो शीट ढूंढ सकते हैं, उनका प्रिंट आउट ले सकते हैं और उन्हें अपने इनवाईट के साथ भेज सकते हैं.

5. फोटोशूट करें:

ईद पर हर कोई सजता-संवरता है ऐसे में फोटोशूट ना हो ये तो ठीक नहीं. ईद के लिए बनवाई गई अपनी स्पेशल ड्रेस पहनें, मेकअप करें और फोटोशूट के लिए पोज दें. कोरोना काल में ईद मनाने का यह दिलचस्प और सेफ तरीका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Response