फ़ुटबॉल

Love Story : प्लेन के टिकट पर दिया फोन नंबर, 42 लाख की अंगूठी, 23 साल की शादी…बेकहम-विक्टोरिया का खास है अंदाज

1.95Kviews


विक्टोरिया और डेविड बैकहम की शादी को 23 साल हो गए हैं

इंग्लैंड के स्टार फुटबॉलर डेविड बेकहम (David Beckham) और हॉलीवुड सिंगर विक्टोरिया स्पेंसर (Victoria Spencer) ने 1999 में शादी की थी.

नई दिल्ली. कहते हैं जोड़ियां ऊपर से बनती हैं नीचे तो बस मुलाकातें होती हैं. एक फुटबॉल की दुनिया का बेताज बादशाह तो दूसरा ग्लैमर वर्ल्ड का जगमगाता सितारा. और जब ये दोनों एक साथ आए तो दुनिया में इस जोड़ी का नाम कहलाया-डेविड बेकहम और विक्टोरिया स्पेंसर. शायद सच ही था, इन दोनों की जोड़ी भी आसमानी ही थी. बिल्कुल अनोखी और बिल्कुल रॉयल. मगर खास बात तो ये है कि यह स्टारडम कभी उनके रिश्ते के बीच नहीं आया.

डेविड बेकहम (David Beckham) और विक्टोरिया (Victoria Beckham). दुनिया का ऐसा पावर कपल, जो खेल, मनोरंजन से लेकर बिजनेस हर जगह राज करता है. मगर यह हुआ कैसे, कैसे इंग्लैंड के सबसे स्टाइलिश फुटबॉलर का दिल हॉलीवुड की सिंगर पर आया. कैसे दोनों एक—दूसरे के प्यार में इस कदर पागल हो गए कि दो साल के अंदर ही शादी कर ली. और कैसे 23 साल बाद भी तमाम विवादों परेशानियों से जूझते हुए भी दोनों साथ हैं.

फुटबॉल मैच के दौरान हुई मुलाकात
डेविड बेकहम (David Beckham) इंग्लैंड के स्टार फुटबॉलर थे जो 1997 के समय मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) की ओर से खेल रहे थे. वहीं विक्टोरिया हॉलीवुड के बड़े बैंड स्पाइस गर्ल्स (Spice Girls) की सिंगर थीं. विक्टोरिया स्पाइस गर्ल की अपनी दूसरी मेंबर मेल सी के साथ 1997 में मैनचेस्टर यूनाइटेड का मैच देखने गई थीं. यहां टीम के लाउंज एरिया में उन्होंने पहली बार डेविड को देखा. डेविड की नजरें भी उनसे टकराईं और वह पहली नजर में ही उन्हें पसंद करने लगे. हालांकि वह उनसे तब बात नहीं कर पाए थे. इसके बाद अगले मैच में उन्होंने विक्टोरिया से जाकर बात की. विक्टोरिया (Victoria Beckham) से जब डेविड ने नंबर मांगा तो उनके पास कोई कागज नहीं था. वह उसी समय लंदन से आ रही थीं और हाथ में प्लेन का टिकट था. ऐसे में उन्होंने अपने प्लेन के टिकट पर नंबर लिखकर डेविड को दिया. डेविड ने आज तक वह टिकट संभालकर रखा हुआ है जिस बात का खुलासा उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में किया था.10 महीने के अंदर ही कर ली सगाई, दो साल बाद की शादी

इस मुलाकात के तीन महीने बाद ही दोनों रिलेशनशिप में आ गए. हालांकि मीडिया को इस बारे में काफी समय बाद पता चला. डेविड (David Beckham) मानते हैं कि यही उनके रिश्ते का सबसे अच्छा समय था. रिश्ते में आने के केवल 10 महीने बाद ही स्पेन में अपनी छुट्टियों के दौरान डेविड ने विक्टोरिया को प्रपोज किया. इसके लिए उन्होंने 42 लाख रुपये की रिंग खऱीदी थी. जनवरी 1998 में दोनों ने इसका ऐलान किया. शादी से पहले ही दोनों ने फैंस को एक और खुशखबरी दी थी. मार्च 1999 में विक्टोरिया ने बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम ब्रुकलिन रखा गया. फिर मई में दोनों ने शादी की. यह शादी उस समय की सबसे महंगी शादियों में शुमार थी. दुनिया भर की मीडिया ने इसे कवर किया था.

2012 में रिश्ते में आई खटास
साल 2012 में दोनों के रिश्तों में खटास आ गई. डेविड बेकहम का रियाल मैड्रिड की एक सहायक के साथ अफेयर चल रहा था जिसकी चर्चा मीडिया में भी जोरों पर थी. बेकहम उस समय इसी क्लब की ओर से खेलते थे. हालांकि यह विवाद उनके और विक्टोरिया के बीच नहीं आ सका. 2018 में विक्टोरिया ने वोग पत्रिका से बातचीत करते हुए रिलेशनशिप में आने वाली दिक्कतों के बारे में कई बातें साझा की. उन्होंने कहा कि हर किसी के रिलेशनशिप में थोड़ी मुश्किलें आती हैं लेकिन समझदारी से इन्हें दूर किया जा सकता है. विक्टोरिया ने कहा कि हम दोनों ही पारिवारिक संबंधों की इज्जत करते हैं. यही हमारे सफल वैवाहिक जीवन की चाबी है.

शादी को हो गए हैं 23 साल

डेविड के अफेयर का विवाद खत्म होने के बाद दोनों लॉस एंजिलिस आ गए. यहां विक्टोरिया ने बतौर फैशन डिजाइनर करियर की शुरुआत की और धीरे-धीरे बड़ी बिजनेसवुमैन बन गईं. आज की तारीख में बेकहम और विक्टोरिया दुनिया के सबसे ताकतवर कपल हैं जिसकी नींव 23 साल बाद भी प्यार ही है. दोनों चार बच्चों के माता-पिता हैं. बेटी हार्पर सबसे छोटी है. डेविड के मुताबिक उनके तीनों बेटों की फुटबॉल में उतनी दिलचस्पी नहीं है लेकिन बेटी को जरूर उसका शौक है और वह उसे ट्रेनिंग भी देते हैं.

Love Story: अक्षय कुमार की हीरोइन को हो गया इस शादीशुदा क्रिकेटर से प्यार…

Love Story: कोच की बेटी से 13 साल चला अफेयर, फोन टूटने से सामने आया खूबसूरत सच

! function(f, b, e, v, n, t, s) { if (f.fbq) return; n = f.fbq = function() { n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments) }; if (!f._fbq) f._fbq = n; n.push = n; n.loaded = !0; n.version = ‘2.0’; n.queue = []; t = b.createElement(e); t.async = !0; t.src = v; s = b.getElementsByTagName(e)[0]; s.parentNode.insertBefore(t, s) }(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’); fbq(‘init’, ‘482038382136514’); fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

Leave a Response