टेनिस

Tokyo Olympics: गोल्ड के दावेदार टेनिस खिलाड़ी ने अंपायर से कहा- मैं मर गया तो क्या आप जिम्‍मेदार होंगे?

153views


टोक्‍यो. भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) को दूसरे दौर में हराने वाले रूस ओलंपिक समिति (आरओसी) के डेनियल  मेदवेदेव  (Daniil Medvedev) ने इटली के फैबियो फोगनिनी के खिलाफ मैच के दौरान चेयर अंपायर को कहा कि अगर वह मर गए तो क्‍या वह जिम्‍मेदार होंगे. दरअसल पुरुष एकल टेनिस में फोगनिनी के खिलाफ जीत के दौरान वह तेज गर्मी और उमस के कारण जूझते नजर आए.

गोल्ड के दावेदार माने जा रहे मेदवेदेव ने मुकाबले के दौरान दो मेडिकल टाइम आउट लिए और एक बार उनके ट्रेनर को कोर्ट पर आना पड़ा. वह अंकों के बीच में अपने रैकेट के सहारे आराम करते दिखे. आरियाके टेनिस पार्क पर बुधवार को उमस और गर्मी से मेदवेदेव को जूझते देखकर चेयर अंपायर कार्लोस रामोस ने उनसे पूछा कि क्या वह खेलना जारी रखेंगे, जिस पर उन्होंने कहा कि मैं मैच खत्म कर सकता हूं, लेकिन मैं मर सकता हूं. अगर मैं मर गया तो क्या आप जिम्मेदार होंगे?

आयोजकों पर उठ रहे हैं सवाल 

दूसरे वरीय मेदवेदेव हालांकि फोगनिनी को 6-2, 3-6, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. मेदवेदेव को इस मुकाबले से उबरने में समय लगेगा और सवाल उठ रहे कि आखिर आयोजकों ने मेदवेदेव और शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच जैसे खिलाड़ियों के सभी टेनिस मैच शाम को कराने के आग्रह को क्यों नहीं माना.

यह भी पढ़ें :

Tokyo Olympics Medal Tally: जापान 11 गोल्ड के साथ टॉप पर, जानिए भारत मेडल टैली में कितना नीचे लुढ़का

Tokyo Olympics: मुक्‍केबाज ने की विपक्षी खिलाड़ी का कान काटने की कोशिश, फैंस को याद आए माइक टायसन

10 मिनट के लिए कोर्ट छोड़ने की मिली इजाजत 

सुबह बारिश के विलंब के बाद तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, लेकिन गर्मी के इंडेक्स के अनुसार 37 डिग्री सेल्सियस जितनी गर्मी महसूस हो रही थी. मेदवेदेव और फोगनिनी को दूसरे और तीसरे सेट के बीच में 10 मिनट के लिए कोर्ट छोड़ने की इजाजत दी गई थी. बेहद तेज गर्मी का नियम लागू करके ऐसा किया गया. मेदवेदेव पदक दौर में जगह बनाने के लिए स्पेन के छठे वरीय पाब्लो करेनो बुस्ता से भिड़ेंगे, जिन्होंने जर्मनी के डोमीनिक कोएफर को 7-6, 6-3 से हराया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Response