न्यूज

UP Weather Update: पूरे यूपी में बढ़ी ठिठुरन, अगले 36 घंटे लखनऊ, वाराणसी सहित 8 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट

22views


यूपी के 8 प्रमुख् जिलों में 36 घंटे तक कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है.

UP Weather Update: शुक्रवार को यूपी में सबसे ठण्डे तीन शहर शाहजहांपुर, हरदोई और रायबरेली रहे. इन तीनों शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान की बात करें तो चुर्क सबसे ठण्डा रहा, जहां न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री दर्ज किया गया.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गुरुवार से चलनी शुरू हुई ठण्डी हवाओं ने पूरे प्रदेश को ठिठुरने के लिए मजबूर कर दिया है. पिछले 24 घण्टे में ही तापमान में 6-8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी है. गुरुवार को प्रदेश के लगभग सभी शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के उपर दर्ज किया गया था लेकिन, शुक्रवार को 5 शहरों को छोड़कर किसी भी शहर में इससे उपर पारा नहीं चढ़ सका. ज्यादातर शहरों में कोहरा छाया रहा, जिसके कारण दोपहर बाद ही हल्की धूप नसीब हो पायी. शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ठण्डे तीन शहर रहे- शाहजहांपुर, हरदोई और रायबरेली. इन तीनों शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रात के न्यूनतम तापमान की बात करें तो चुर्क सबसे ठण्डा रहा, जहां न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसके अलावा अलीगढ़ में 14.4, बहराइच में 16.4, कानपुर में 16.7, वाराणसी में 17.6 और सुल्तानपुर में 17 डिग्री सेल्सियस दिन का अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. वहीं दूसरी ओर प्रयागराज, झांसी, आगरा, चुर्क और मुरादाबाद में ठण्ड से राहत मिली. सबसे ज्यादा दिन का अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस झांसी में रिकार्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक उत्तर-पश्चिमी हवाओं का जोर थमने के साथ ही एक फिर से गलन से राहत मिलेगी. अभी तक के अनुमान के मुताबिक अगले 48 घण्टे बाद ठण्ड से थोड़ी राहत मिल सकती है.

मौसम विभाग ने एकाध जिलों को छोड़कर बाकी सभी जिलों में भीषण कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के महानगरों नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, कानपुर, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज और गोरखपुर में अगले 36 घण्टों तक कोहरा जारी रहने का अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में दिन में पड़ेगी भीषण ठण्ड

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 13 जिलों में दिन में तापमान में बहुत कमी आयेगी. अलीगढ़, अमरोहा, बाराबंकी, बरेली, हरदोई, कानपुर, लखीमपुर खीरी, मेरठ, शाहजहांपुर, बहराइच, गोण्डा, बस्ती और गोरखपुर में तापमान में बहुत गिरावट की आशंका जाहिर की गयी है. तापमान में ये कमी दिन में ज्यादा देखने को मिल सकती है. इसका मतलब ये है कि इन शहरों में दिन में तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे गिर जायेगा.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

Leave a Response